मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने मुजफ्फरनगर में शुरू की ऑर्थो स्पाइन सर्जरी, रीढ़ की हड्डी के मरीजों को मिलेगा एडवांस इलाज

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने मुजफ्फरनगर में शुरू की ऑर्थो स्पाइन सर्जरी, रीढ़ की हड्डी के मरीजों को मिलेगा एडवांस इलाज

मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने मुजफ्फरनगर में शुरू की ऑर्थो स्पाइन सर्जरी, रीढ़ की हड्डी के मरीजों को मिलेगा एडवांस इलाज

मुजफ्फरनगर : 22 नवंबर,  2023: नॉर्थ  इंडिया के अग्रणी   हेल्थ केयर प्रोवाइडर  मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज  (नईदिल्ली)  ने आज  इवान अस्पताल, मुजफ्फरनगर  के साथ साझेदारी में अपनी स्पेशल ऑर्थो स्पाइन सर्जरी  ओपीडी  सेवाएं  शुरू  की. लॉन्च   के  दौरान   मैक्स  सुपर स्पेशलिटी  अस्पताल, पटपड़गंज  के  एसोसिएट डायरेक्टर  डॉक्टर  भूपेंद्र प्रताप  भारती और एसोसिएट कंसल्टेंट, ऑर्थो-स्पाइन सर्जरी डॉक्टर संयम जैन उपस्थित थे. ये विशेषज्ञ महीने के हर तीसरे शनिवार को इवान अस्पताल में प्राथमिक परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे.

ओपीडी सेवाओं के शुभारंभ का उद्देश्य मुजफ्फरनगर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए एडवांस ऑर्थो-स्पाइन सर्जरी सेवाओं को आसानी से सुलभ बनाना है ताकि स्थानीय लोगों की पहुंच वर्ल्ड क्लास इलाज तक हो सके. 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, पटपड़गंज में ऑर्थो स्पाइन सर्जरी के एसोसिएट डायरेक्टर डॉक्टर भूपेंद्र प्रताप भारती ने कहा, “की-होल स्पाइन सर्जरी सटीकता और असर में बेहद कारगर है. मिनिमली इनवेसिव तकनीकों का उपयोग करके, हम आसपास के टिशू को कम से कम नुकसान पहुंचाए बिना प्रभावित हिस्से तक पहुंच सकते हैं. इसके परिणामस्वरूप पोस्ट ऑपरेटिव दर्द कम हो जाता है, मरीज को अस्पताल में कम समय तक रहना पड़ता है, और तेजी से रिकवरी होती है. पारंपरिक ओपन सर्जरी की तुलना में ये प्रक्रियाएं हमें सटीकता के साथ रीढ़ की हड्डी जैसे मुश्किल मामलों में भी अच्छे रिजल्ट देती है.”

डॉक्टर भूपेंद्र ने स्वस्थ जीवन और रोग का शुरुआती स्टेज में पता लगाने के लिए शिक्षा के महत्व पर जोर दिया, खासकर मस्कुलोस्केलेटल समस्याओं के मामले में, डॉक्टर भूपेंद्र ने शरीर के वजन, कैल्शियम का सेवन और हड्डियों के घनत्व जैसे कारकों के साथ जोड़ों के दर्द और घुटने की समस्याओं के बारे में भी बताया. उनके अनुसार, प्रारंभिक पहचान और जीवन शैली में बदलाव, इस तरह की दिक्कतों से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज में ऑर्थो-स्पाइन सर्जरी के एसोसिएट कंसल्टेंट डॉक्टर संयम जैन ने कहा, “हमारी साझेदारी एडवांस ऑर्थो स्पाइन सर्जरी सेवाओं को मुजफ्फरनगर के लोगों के लिए उपलब्ध कराने में मददगार साबित होगी. परामर्श प्रदान करके और मिनिमली इनवेसिव व नेविगेशन-असिस्टेड स्पाइन सर्जरी जैसी मॉडर्न तकनीकों का उपयोग करके, हमारा मकसद मरीज के लिए अच्छे परिणाम लाना और इलाके के लोगों के समग्र कल्याण में योगदान करना है. हमारी ये पहल लोगों को बेहतर और सटीक इलाज करानी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.”

ऑर्थो-स्पाइन सर्जरी सेवाओं में सेफ स्पाइन सर्जरी, मिनिमली इनवेसिव (की-होल) स्पाइन सर्जरी, एंडोस्कोपी स्पाइन और नेविगेशन- असिस्टेड स्पाइन सर्जरी जैसी अत्याधुनिक तकनीक शामिल हैं. ये सेवाएं ऑस्टियोपोरोसिस रीढ़ की समस्याओं, रीढ़ की हड्डी के फ्रैक्चर, संक्रमण, रीढ़ के कैंसर और विकृति सुधार (स्कोलियोसिस) सहित रीढ़ की हड्डी की समस्याओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर करती हैं.