कानपुर शहर में मैक्स अस्पताल साकेत की मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवाओं का हुआ शुभारंभ

Ticker

15/recent/ticker-posts

कानपुर शहर में मैक्स अस्पताल साकेत की मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवाओं का हुआ शुभारंभ

कानपुर शहर में मैक्स अस्पताल  साकेत की मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवाओं का हुआ शुभारंभ

शहर में मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवाओं का हुआ शुभारंभ।

कानपुर। 11-12-2023 : रविवार को शहर में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों के साथ साझेदारी में मैक्स सुपर स्पेशलिटी ने मल्टी-स्पेशलिटी ओपीडी सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया। इन ओपीडी सेवाओं में कार्डियोलॉजी, लीवर और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी से जुड़ी समस्याओं वाले मरीजों को डॉक्टर परामर्श देंगे। 

कार्डियक साइंसेज के कैथ लैब्स (पैन मैक्स) के चीफ और प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ विवेका कुमार हर महीने के दूसरे रविवार को कुलवंती अस्पताल काका देव में ओपीडी में मरीजों को देखेंगे। अस्पताल साकेत में लीवर ट्रांसप्लांट एंड बाइलरी साइंसेज, रोबोटिक सर्जरी के सीनियर डायरेक्टर डॉ शालीन अग्रवाल हर महीने के चौथे रविवार को रीजेंसी अस्पताल, टॉवर -2 सर्वोदय नगर में मरीजों को परामर्श देंगे।ओपीडी लॉन्च के मौके पर कार्डियक साइंसेज के कैथ लैब्स (पैन मैक्स) के चीफ और प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉक्टर विवेका कुमार ने कहा, कार्डियोवैस्कुलर के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक बहुत बड़ा परिवर्तन ला दिया है। इसमें स्टेंट की सरणी, पतले स्ट्रट्स, बायोएब्जॉर्बेबल पॉलिमर और पॉलिमर-फ्री डिजाइन की सुविधा रहती है। 
   
परक्यूटीनियस इंटरवेंशन  जिसमें महाधमनी वाल्व प्रत्यारोपण किया जाता है, उससे एक परिवर्तनकारी बदलाव आया है। लीवर ट्रांसप्लांट व बाइलरी साइंसेज, रोबोटिक  सर्जरी के सीनियर डायरेक्टर डॉ शालीन अग्रवाल ने कहा, ''लीवर ट्रांसप्लांट से जुड़ी तकनीक तेजी से विकसित हो रही है। लीवर ट्रांसप्लांट के जरिए हर दिन हजारों लीवर मरीजों को नया जीवन दिया जा रहा है। हाल के वर्षों में लीवर से जुड़ी समस्याओं में काफी बढ़ोतरी देखी गई है, ऐसे में रोग का तुरंत डायग्नोज होना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।