मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने क्षतिग्रस्त फेफड़ों की सर्जरी करके बचाई जान।

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने क्षतिग्रस्त फेफड़ों की सर्जरी करके बचाई जान।

क्षतिग्रस्त फेफड़ों की सर्जरी करके मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों  ने जान बचाई.

बरेली:मैक्स अस्पताल पटपड़गंज के डॉक्टरों ने 31 वर्षीय डॉक्टर रजत पाराशरी का सफलतापूर्वक इलाज कर एक नया जीवनदान किया है रजत एक माह पहले एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे जिसमें उनकी बाई कलाई और बाय बाजू में फ्रैक्चर हो गया था उनके सीने के बाएं तरफ गहरा आघात हुआ था शुरुआत में बरेली के रामगंगा अस्पताल में दिखाए मेडिसिटी अस्पताल में दिखाया कोई उनका लाभ नहीं हुआ।  

उनको मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज लाया गया जहां उनके फेफड़ों में गंभीर चोट के बारे में डॉक्टर ने बताया। मैक्स हॉस्पिटल के थोरेसिक सर्जरी के एसोसिएट डायरेक्टर डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने रजत की वीडियो असिस्टेंट थोरेसिक एंड रोबोटिक सर्जरी करके फेफड़ों की सर्जरी की और रजत की जान बचा ली ।  

रजत का बाया फेफड़ा पूरा निष्क्रिय हो गया था और उसमें पानी भी भर गया था उसकी इस हालत को कंट्रोल करने के लिए दो इंटरकोस्टल ड्रेनेज ट्यूब लगाए गए इसके अलावा उनकी बाइ पसली में मामूली फैक्चर पाया गया बाए पेरियाटेल लोब में हेमोरागिक कंट्यूजन भी देखा गया।  

डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकार की सर्जरी बड़ी जटिल होती है हम फेफड़े का बड़ी सावधानी पूर्वक सर्जरी करते हैं मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज में इस प्रकार की सर्जरी के सभी साधन उपलब्ध है और रजत पाराशरी की जान बचाकर उन्होंने कीर्तिमान स्थापित किया है।  

डॉ नरेंद्र अग्रवाल बरेली में प्रत्येक माह के दूसरी द्वितीय शुक्रवार को रजत लंग केयर सेंटर पर आते हैं प्रेस वार्ता में डॉक्टर राजेश अग्रवाल डॉक्टर रजत अग्रवाल और मैक्स हॉस्पिटल के स्टाफ और रजत पाराशरी के परिजन उपस्थित थे