मैक्स सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल वैशाली ने सहारनपुर में शुरू की आन्कोलाजी की ओपीडी सेवाएं

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल वैशाली ने सहारनपुर में शुरू की आन्कोलाजी की ओपीडी सेवाएं

सहारनपुर 19 जुलाई 2024: मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली ने आज शहर स्थित पांडे मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ साझेदारी में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जरी के लिए अपनी विशेष ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी हैं। इस ओपीडी के खुलने से अब मरीजों को उनके शहर में ही बेहतर इलाज मिल सकेगा. अब उन्हें किसी दूसरे शहर में इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा.    


ओपीडी सेवाएं मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के सलाहकार डॉ. चिराग जैन की उपस्थिति में शुरू की गईं. वह प्राथमिक परामर्श के लिए हर महीने के पहले और तीसरे मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक पांडे मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ओपीडी के लिए उपलब्ध रहेंगे। पीडी लॉन्च के दौरान मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के सलाहकार डॉ. चिराग जैन ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कैंसर के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन अच्छी खबर यह है कि उपचार के तौर-तरीके और तकनीक में भी सुध हो रहा है. दिन--दिन रोबोटिक सर्जरी अत्यधिक उन्नत सर्जिकल तकनीकों शामिल हो रही है. जिसका उपयोग सर्जन मिनिमली इनवेसिव सर्जरी के लिए करते हैं. नई एडवांस रोबोटिक सर्जरी ने कैंसर की देखभाल के क्षेत्र में एक अभिनव दृष्टिकोण प्रदान किया है. रोबोटिक सर्जरी के आने से इस क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आया है.    


मैक्स अस्पताल वैशाली के डॉ. चिराग जैन कैंसर उपचार की एक विस्तृत श्रृंखला में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध हैं उनकी विशेषज्ञता में स्तन कैंसर, सिर और गर्दन के कैंसर और स्त्री रोग संबंधी कैंसर शामिल हैं, जहां वह व्यापक देखभाल और उन्नत उपचार विकल्प प्रदान करते हैं। डॉ. जैन साइटोरडक्टिव सर्जरी और हाइपरथर्मिक इंट्रापेरिटोनियल कीमोथेरेपी (एचआईपीईसी) करने में भी कुशल हैं, जो उन्नत पेट के कैंसर के इलाज में महत्त्वपूर्ण हैं। इसके अतिरिक्त, उनके पास गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर और नरम ऊतक सार्कोमा के प्रबंधन में महत्वपूर्ण अनुभव है, जो अपने रोगियों को अत्याधुनिक उपचार और व्यक्तिगत देखभाल योजनाएं प्रदान करते हैं.   


डॉ. चिराग ने कहा कि 'रोबोटिक सर्जरी कैंसर देखभाल में एक उल्लेखनीय प्रगति है, जो सटीक नियंत्रण और उन्नत परिणाम प्रदान करती हैं. रोबोटिक्स की शुरुआत ने एचडी और 3डी दृष्टि, 7 डिग्री की स्वतंत्रता और बेहतर निपुणता प्रदान करके सर्जरी में क्रांति ला दी है. रोबोट सहायता प्राप्त सर्जरी से गुजरने वाले मरीजों को अस्पताल में कम समय तक रहना पड़ता है और वह तेजी से ठीक होते हैं, जिससे उनका समय भी बचता है देश में कैंसर के मामलों की बढ़ती घटनाएं लोगों की बिगड़ती जीवनशैली के साथ-साथ इस बीमारी के बारे में जागरूकता और समय पर डायग्नोस की कमी को साबित करती हैं.  

  
मैक्स हॉस्पिटल वैशाली द्वारा इन ओपीडी सेवाओं के शुभारंभ के माध्यम से सहारनपुर के लोग केवल सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाओं तक पहुंच पाएंगे, बल्कि बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ने से उन्हें बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली के लिए भी बढ़ावा मिलेगा
.