मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने झांसी के लोगों के लिए उठाया बड़ा कदम, रीढ़ के मरीजों के लिए शुरू की ओपीडी सेवा

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने झांसी के लोगों के लिए उठाया बड़ा कदम, रीढ़ के मरीजों के लिए शुरू की ओपीडी सेवा

मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने झांसी के लोगों के लिए उठाया बड़ा कदम, रीढ़ के मरीजों के लिए शुरू की ओपीडी सेवा
 

झांसी: मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज नई दिल्ली ने झांसी के मैक्स केयर स्पर्श सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में डेडिकेटेड स्पाइन सर्जर रीढ़ की सर्जरी की ओपीडी सेवा शुरू की है। मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज में स्पाइन सर्जरी विभाग के एसोसिएट डायरेक्टर डॉक्टर भूपेंद्र प्रताप भारती मौजूद रहे। डॉक्टर भूपेंद्र हर महीने के दूसरे बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक मरीजों को देखने के लिए उपलब्ध रहेंगे। ये ओपीडी शुरू करने का उद्देश्य झांसी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए एडवांस स्पाइन सर्जरी सेवाओं को आसानी से उपलब्ध कराना है। इससे यहां के लोगों को अपने ही क्षेत्र में वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा। 

ओपीडी लॉन्च के दौरान मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज में स्पाइन सर्जरी विभाग के एसोसिएट डायरेक्टर डॉक्टर भूपेंद्र प्रताप भारती ने कहा कि झांसी में स्पाइन सर्जरी की सेवाएं देने के लिए हम उत्साहित हैं। जिससे क्षेत्र के लोगों को विशेष देखभाल मिलेगी। मिनिमली इनवेसिव तकनीकों पर हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करता है कि रोगियों को कम असुविधा और जल्दी ठीक होने का अनुभव हो। रोबोटिक तकनीक के साथ-साथ न्यूरो नेविगेशन सूट जैसी एडवांस तकनीक का उपयोग, सर्जिकल प्रक्रियाओं में हमारी सटीकता को बढ़ाता है, जिससे मरीज के लिए अच्छे परिणाम आते हैं। इस एडवांस अप्रोच के साथ मरीज के कंफर्ट को प्राथमिकता दी जाती है, ऑपरेशन के बाद मरीज को कम असुविधा होती है, तेजी से रिकवरी होती है और मरीज के लिए ओवरऑल बेहतर रिजल्ट आते हैं। 

स्पाइन सर्जरी में इस्तेमाल होने वाली एडवांस तकनीकों के बारे जानकारी देते हुए डॉक्टर भूपेंद्र ने आगे बताया, तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है, जिसके चलते रीढ़ की बीमारियों को ठीक करने के लिए अब नए और बेहतर इलाज के विकल्प उपलब्ध हैं। मिनिमली इनवेसिव और नेविगेशन असिस्टेड जैसी तकनीकों के जरिए स्पाइन सर्जरी देकर और मरीजों को बेहतर परामर्श देकर, हम मरीजों के लिए अच्छे रिजल्ट लाने की दिशा में काम कर रहे हैं। मैक्स अस्पताल पटपड़गंज में स्पाइन सर्जरी टीम मिनिमली इनवेसिव तकनीकों का उपयोग करके सभी प्रकार की रीढ़ की सर्जरी करने के लिए सुसज्जित है।  

इसके साथ ही स्पेशल और एडवांस माइक्रोस्कोप के साथ, डॉक्टर एंडोस्कोपिक और माइक्रोस्कोपिक प्रक्रियाओं जैसे यूबीई डिस्केक्टॉमी, स्पाइनल डी-कंप्रेशन और स्पाइनल फ्यूजन को मैनेज कर सकते हैं, जिससे आसपास के टिशू पर कम से कम असर पड़ता है। अस्पताल में रोबोटिक और नेविगेशन-असिस्टेड स्पाइन सर्जरी की सुविधा है, बच्चों और बड़ों की रीढ़ की हड्डी से जुड़े मुश्किल मामलों में भी सटीकता के साथ इलाज किया जाता है। ट्यूमर, संक्रमण और ट्रामा के लिए भी सर्जरी की जाती है।