मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारका ने पानीपत में अलग-अलग जगह शुरू की विशेष ओपीडी सेवा

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारका ने पानीपत में अलग-अलग जगह शुरू की विशेष ओपीडी सेवा

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारका ने पानीपत में अलग-अलग जगह शुरू की विशेष ओपीडी सेवा
  

मरीजों को मिलेगा रोबोटिक सर्जरी जैसी बेहतरीन सुविधा का लाभ

पानीपत। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारका (नई दिल्ली) ने पानीपत में अपनी गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल, मिनिमल एक्सेस, बेरिएट्रिक एंड रोबोटिक सर्जरी की ओपीडी सेवा शुरू की है. ये ओपीडी सेवा अलग-अलग स्थानीय अस्पतालों के साथ मिलकर शुरू की गई है। लॉन्च इवेंट के दौरान मैक्स हॉस्पिटल द्वारका में  गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल, मिनिमल एक्सेस, बेरिएट्रिक सर्जरी के वाइस चेयरमैन डॉक्टर रणदीप वाधवन, और  गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल, मिनिमल एक्सेस, बेरिएट्रिक सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर नवीन कुमार वर्मा मौजूद रहे।  

 

अस्पताल की ये विशेष ओपीडी सेवा महीने के पहले और तीसरे शनिवार को चलेगी। पानीपत के वरदान हॉस्पिटल में ओपीडी दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक और आईबीएम हॉस्पिटल में 5.30 बजे से 6.30 बजे तक चलेगी। इन ओपीडी में मैक्स हॉस्पिटल द्वारका के डॉक्टर मरीजों को देखेंगे। ये ओपीडी शुरू होने से पानीपत व आसपास के लोगों को अपने ही शहर में बेस्ट डॉक्टरों से परामर्श पाने का मौका मिलेगा यानी प्राथमिक परामर्श के लिए उन्हें दूसरे शहरों की तरफ नहीं जाना पड़ेगा। 


इस मौके पर मैक्स हॉस्पिटल द्वारका में  गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल, मिनिमल एक्सेस, बेरिएट्रिक सर्जरी के वाइस चेयरमैन डॉक्टर रणदीप वाधवन ने कहा ”गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल कैंसर में कैंसर का एक ग्रुप होता है जो जीआई ट्रैक्ट और डाइजेस्टिव सिस्टम पर असर डालता है। इसमें इसोफेगस, लिवर, पेट, पित्ताशय की थैली, पैंक्रियाज, छोटी आंत, कोलोन, रेक्टम और गुदा का कैंसर शामिल है. आमतौर पर ऐसे कैंसर पेट के अंदर अल्सर के होने से विकसित होते हैं। रोबोटिक सर्जरी के जरिए कैंसर का बेहतर इलाज पाया जाता है, जिसमें सटीकता और फुल कंट्रोल के साथ मरीज के लिए अच्छे रिजल्ट आते हैं। मैक्स हॉस्पिटल द्वारका में जीआई, एमएएस एंड बेरिएट्रिक सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर नवीन कुमार वर्मा ने लेप्रोस्कोपिक एंड रोबोटिक सर्जिकल टेक्नोलॉजी के बारे में बताया।