मैक्स अस्पताल, पटपड़गंज ने ग्वालियर में लिवर और बिलरी साइंसेज ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की

Ticker

15/recent/ticker-posts

मैक्स अस्पताल, पटपड़गंज ने ग्वालियर में लिवर और बिलरी साइंसेज ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की

लिवर और बिलरी साइंसेज ओपीडी सेवाओं की ग्वालियर में शुरुआत की

ग्वालियर, 10 सितम्बर 2024: मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, पटपड़गंज ने आज श्री डायग्नोस्टिक सेंटर, ग्वालियर में अपने विशेष लिवर और बिलरी साइंसेज ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की।  


इन ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ मैक्स अस्पताल, पटपड़गंज के लिवर ट्रांसप्लांट और बिलरी साइंसेज के निदेशक, डॉ. अजिताभ श्रीवास्तव की उपस्थिति में किया गया। वे हर महीने के दूसरे बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। 


लिवर और बिलरी साइंसेज ओपीडी सेवाएं लिवर और बिलरी विकारों से जूझ रहे मरीज़ों के लिए व्यापक डायग्नोस्टिक, चिकित्सीय और परामर्श सेवाएं प्रदान करेंगी। इसमें हेपेटाइटिस, सिरोसिस, लिवर कैंसर, पित्ताशय की बीमारियों और अन्य संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज शामिल होगा।


ओपीडी सेवाओं के शुभारंभ के अवसर पर, मैक्स अस्पताल, पटपड़गंज के लिवर ट्रांसप्लांट और बिलरी साइंसेज के निदेशक, डॉ. अजिताभ श्रीवास्तव ने कहा, "हम ग्वालियर में अपने विशेष लिवर और बिलरी देखभाल सेवाओं को लाकर बेहद उत्साहित हैं। यह नई ओपीडी इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा की पहुंच और परिणामों को सुधारने के हमारे प्रतिबद्धता का प्रतीक है। हमारा लक्ष्य विशेषज्ञ देखभाल और सहायता प्रदान करना है, जिससे उन्नत उपचार विकल्प अधिक सुलभ हो सकें। ओपीडी में अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक उपकरण और उपचार सुविधाएं होंगी, जिससे मरीज़ों को उनके घर के पास ही उच्चतम स्तर की देखभाल मिल सके।"


अब ग्वालियर और उसके आसपास के निवासियों को लिवर और बिलरी परामर्श के लिए लंबी दूरी तय करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यह ओपीडी उन मरीजों के लिए भी एक महत्वपूर्ण कड़ी बनेगी जिन्हें एडवांस्ड लिवर ट्रांसप्लांट मूल्यांकन, पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल, और दीर्घकालिक लिवर स्थितियों के प्रबंधन की आवश्यकता है।  


डॉ. अजिताभ श्रीवास्तव ने आगे कहा, "हमारी लिवर और बिलरी साइंसेज सेवाएं निवारक सलाह से लेकर जटिल सर्जिकल हस्तक्षेप तक, सभी प्रकार की देखभाल को एक ही छत के नीचे प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। ग्वालियर में यह ओपीडी सुनिश्चित करेगी कि मरीजों को बड़े शहरों की यात्रा किए बिना हमारी विशेषज्ञता का लाभ मिल सके। हम समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और यह ओपीडी उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।"


विश्व स्तरीय उपचार प्रदान करने के साथ-साथ, यह ओपीडी मरीजों को लिवर स्वास्थ्य, लिवर बीमारियों का समय पर पता लगाने, और समय पर चिकित्सा हस्तक्षेप के महत्व के बारे में जागरूक करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।